आपके विद्यालय में पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होता। इसकी शिकायत करते हुए सुधार के लिए प्रार्थना करते हुए प्रधानाचार्य को पत्र लिखिए।

अनौपचारिक पत्र

पीने का पानी की शिकायत के संबंध में प्रधानाचार्य को पत्र

 

दिनाँक – 10 जून 2024

सेवा में,
प्रधानाचार्य जी,
डी. ए. वी. पब्लिक स्कूल,
न्यू शिमला,
शिमला 171001

विषय : पीने के पानी की समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करवाने के लिए पत्र ।

आदरणीय प्रधानाचार्य सर,

मेरा नाम सक्षम शर्मा है। मैं इस प्रतिष्ठित विद्यालय की कक्षा दसवीं का छात्र हूँ। मैं आपका ध्यान हमारे विद्यालय में पीने के पानी की समस्या की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ। विद्यालय में एक वाटर कूलर है जो कि कई दिनों से ख़राब पड़ा है। मैं और मेरी तरह अन्य विद्यार्थी सुबह अपने साथ पानी की बोतल लेकर आते हैं। जब वह बोतल समाप्त हो जाती है तो उसके बाद बहुत परेशानी होती है। इतनी गर्मी में बिना पानी के बहुत तकलीफ होती है। पिछले कुछ दिनों से पीने का पानी स्वच्छ नहीं आ रहा है। पानी में छोटे-छोटे कीड़े भी आ रहे हैं व पानी में बदबू भी आती है। गंदा तथा दुर्गंध युक्त पानी पीने के कारण छात्रों का स्वास्थ्य भी खराब होने की आशंका बनी रहती है। इसके अलावा स्कूल समाप्त होने से पहले ही पानी की टंकी खाली हो जाती है।

मेरा सभी विद्यार्थियों की तरफ से आपसे अनुरोध है कि आप कर्मचारियों से कहकर पानी की टंकी की सफाई हर सप्ताह करवाने की कृपा करें, जिससे छात्रों को पीने योग्य स्वच्छ पानी मिल सके और पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाने की कृपा करें । आशा है कि आप विद्यार्थियों की इस समस्या का निराकरण शीघ्र करेंगे।

धन्यवाद सहित

आपका आज्ञाकारी शिष्य

नाम : सक्षम शर्मा
कक्षा : दसवीं
अनुक्रमांक : 18


Other questions

आपको परीक्षा में बहुत कम अंक मिले हैं जबकि आपके अनुसार पेपर अच्छे हुए थे। प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर उत्तर-पुस्तिकाएं दिखाए जाने की प्रार्थना कीजिए।

प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर अनुरोध कीजिए कि विद्यालय में अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाए जाएं।

फ़ीस माफ़ी के लिए प्रधानाचार्य को पत्र लिखो।

स्कूल में साफ-सफाई करवाने हेतु प्रधानाचार्य जी को प्रार्थना-पत्र लिखिए​।

Related Questions

Recent Questions

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here