अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य महोदय को एक प्रार्थना पत्र लिखें, जिसमें कक्षा के शरारती बच्चों द्वारा अनुशासन भंग करने की शिकायत की गई हो।

औपचारिक पत्र

शरारती बच्चों की शिकायत करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य महोदय को एक प्रार्थना पत्र

दिनाँक – 6/7/2024

सेवा में,
श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय,
राजकीय इंटर कॉलेज,
मेरठ

विषय: कक्षा में अनुशासन भंग की शिकायत

माननीय महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं अंंकुश शर्मा, कक्षा 9-ब का छात्र हूँ। मैं आपका ध्यान हमारी कक्षा में कुछ शरारती बच्चों द्वारा लगातार किए जा रहे अनुशासन भंग की ओर आकर्षित कराना चाहता हूँ। पिछले कुछ सप्ताहों से, कुछ छात्र नियमित रूप से कक्षा में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। वे अक्सर शिक्षकों की अनुमति के बिना कक्षा में बातें करते हैं। अन्य छात्रों को परेशान करते हैं और उनका ध्यान भटकाते हैं। वे कक्षा के दौरान अपने मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं। शिक्षकों के निर्देशों को अनसुना कर देते हैं। ये छात्र कक्षा में बेहद शोर भी मचाते हैं, जिससे इस व्यवहार के कारण कक्षा का शैक्षणिक माहौल प्रभावित हो रहा है और अन्य छात्रों को पढ़ने में कठिनाई हो रही है। हमने इस मुद्दे को अपने कक्षा शिक्षक के साथ उठाया है, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है।

अतः आपसे विनम्र अनुरोध है कि आप इस मामले में हस्तक्षेप करें और उचित कार्रवाई करें ताकि हमारी कक्षा में एक स्वस्थ और अनुशासित वातावरण बनाया जा सके।

शरारती छात्रों की सूची इस प्रकार है..
1. रजनीश अरोरा
2. वैभव रस्तोगी
3. मयंक कश्यप
4. देवेंद्र राजपुरोहित
5. योगेश आहूजा

धन्यवाद।

भवदीय,
अंकुश शर्मा,
कक्षा : 9-ब
रोल नंबर : 04


Other questions

विद्यालय के प्रधानाचार्य को चरित्र प्रमाण पत्र देने का अनुरोध करते हुए एक प्रार्थना पत्र लिखिए ।

आपके विद्यालय में पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होता। इसकी शिकायत करते हुए सुधार के लिए प्रार्थना करते हुए प्रधानाचार्य को पत्र लिखिए।

Related Questions

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Questions