विद्यालय के प्रधानाचार्य को चरित्र प्रमाण-पत्र देने का अनुरोध करते हुए एक प्रार्थना पत्र लिखिए ।

औपचारिक पत्र

चरित्र प्रमाण-पत्र का अनुरोध करते हुए प्रधानाचार्य को पत्र

दिनांक : 12 जून 2024

 

सेवा में,
श्रीमान प्रधानाचार्य,
डी.ए.वी महाविद्यालय, रोहतक (हरियाणा) ।

विषय :  चरित्र प्रमाण पत्र का अनुरोध

आदरणीय प्रधानाचार्य महोदय,
निवेदन इस प्रकार है कि मेरा नाम अखिलेश श्रीवास्तव है।  मैं कक्षा 9 विभाग ‘ब’ में पढ़ता हूँ। मेरे पिताजी एक सरकारी विभाग में अधिकारी हैं और उनका स्थानांतरण निकट के नगर कुरुक्षेत्र में हो गया है। इस कारण हम सभी को सपरिवार कुरुक्षेत्र में स्थानांतरित होना पड़ेगा। इस कारण मुझे यह विद्यालय छोड़ना पड़ेगा और नए शहर में नए विद्यालय में प्रवेश लेना पड़ेगा।

मैंने विद्यालय से लिविंग सर्टिफिकेट प्राप्त कर लिया है। मुझे नए विद्यालय में प्रवेश लेने के लिए चरित्र प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, ताकि मैं नए शहर में मैं विद्यालय में प्रवेश ले सकूं। अतः श्रीमान जी से अनुरोध है कि मुझे विद्यालय से चरित्र प्रमाण पत्र प्रदान करने की कृपा करें, ताकि मैं नए शहर में नए विद्यालय में प्रवेश लेते समय चरित्र प्रमाण पत्र को दिखा सकूं। आपकी अति कृपा होगी।

धन्यवाद,

आपका आज्ञाकारी शिष्य,
अखिलेश श्रीवास्तव,
डीएवी महाविद्यालय,
रोहतक,  हरियाणा ।


Related questions

आपके विद्यालय में पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होता। इसकी शिकायत करते हुए सुधार के लिए प्रार्थना करते हुए प्रधानाचार्य को पत्र लिखिए।

आपको परीक्षा में बहुत कम अंक मिले हैं जबकि आपके अनुसार पेपर अच्छे हुए थे। प्रधानाचार्य को पत्र लिखकर उत्तर-पुस्तिकाएं दिखाए जाने की प्रार्थना कीजिए।

Related Questions

Recent Questions

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here