आपके पिताजी आपको छात्रावास भेजना चाहते है। आप वहाँ जाना नहीं चाहते। इस विषय में अपने नानाजी को पत्र लिखें कि वह पिताजी को मनाएं ताकि आपको वह छात्रावास न भेजें।

अनौपचारिक पत्र

नानाजी को पत्र

दिनांक : 18 जून 2023

 

प्रणाम नाना जी,
आशा करता हूँ आप सब ठीक होंगे । नानाजी, आज मैं आपको एक बहुत जरूरी बात बताने के लिए पत्र लिख रहा हूँ। नानाजी, मुझे पिताजी अगली कक्षा की पढ़ाई के लिए छात्रावास भेजना चाहते है । मैं छात्रावास में पढ़ाई करने नहीं जाना चाहता । मेरा मन नहीं कि मैं छात्रावास में पढ़ाई करूं। नानाजी, मुझे माँ-पिताजी और अपने भाई-बहनों से दूर रहना अच्छा नही लगता। मैं अपने परिवारजनों से दूर नहीं रह सकता। यदि पिताजी मुझे पढ़ाई के लिए जबरदस्ती छात्रावास भेज देंगे तो मेरा मन पढ़ाई में नहीं लगेगा और मैं पढ़ाई नहीं कर पाऊँगा। इस तरह मैं अपने लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाऊँगा।

नानाजी, मैं जानता हूँ कि पिताजी आपका बहुत सम्मान करते हैं। वह आपकी बात मानते हैं। नानाजी मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि आप पिताजी को समझाओ कि मुझे छात्रावास न भेजें। वह आपकी बात जरूर मानेंगे। आशा करता हूँ, आप मेरी बात को जरूर समझेंगे और पिताजी को मना लेंगे । आपके पत्र का इंतजार करूंगा । अपना ध्यान रखना

आपका प्यारा नाती,
अंश ।


Related questions

नाना की अचानक तबीयत खराब होने पर मामा को पत्र लिखिए​।

पिताजी को पत्र लिखकर बताइए कि ग्रीष्म ऋतु में पिकनिक मनाना चाहते हैं ?

Related Questions

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Questions