अपने विद्यालय की कक्षा में फ़र्नीचर की उचित व्यवस्था के संबंध में प्रधानाचार्य जी को प्रार्थना पत्र लिखिए।

औपचारिक पत्र

फर्नीचर की उचित व्यवस्था हेतु प्रधानाचार्य जी को प्रार्थना पत्र

 

दिनांक – 20 सितंबर 2024

 

सेवा में,
श्रीमान प्रधानाचार्य जी,
डी. ए. वी. पब्लिक स्कूल,
न्यू शिमला ।

विषय : कक्षा में फ़र्नीचर की उचित व्यवस्था बाबत।

महोदय , श्रीमान जी मैं आपके विद्यालय की बारहवीं “ब” का छात्र हूँ । मैं अपनी कक्षा की हालत को आपके संज्ञान में लाना चाहता हूँ । हमारी कक्षा की हालत बहुत ही दयनीय है | हमारी कक्षा में कुछ फर्नीचर (सामान) की बहुत आवश्यकता है । हमारी कक्षा में एक अलमारी की आवश्यकता है ताकि उसमें विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं रखी जा सकें । कक्षा का श्यामपट भी घिस चुका है और इस पर लिखा गया अच्छी तरह से दिखाई नहीं देता है । कृपया इसे बदलने की व्यवस्था करें।

हमारी कक्षा में विद्यार्थी ज्यादा है और बैठने के लिए कुर्सियाँ कम हैं इस कारण जो कक्षा में पहले आता है, उसे बैठने के लिए कुर्सी मिल जाती है और जो शेष विद्यार्थी रह जाते हैं, उन्हें जमीन पर बैठना पड़ता है और सर्दियों में जमीन पर बैठना किसी सज़ा से कम नहीं है।

अतः आपसे मेरा विनम्र निवेदन है कि आप मेरी इस समस्या को अपने संज्ञान में लें और शीघ्र ही कोई उचित कार्रवाई करें। आपकी इस कृपा के लिए मैं सदैव ही आपका आभारी रहूँगा।
धन्यवाद सहित।

आपका आज्ञाकारी शिष्य,
सचिन कंवर,
कक्षा – ग्यारवीं “ब,
अनुक्रमांक – 30,


Related questions

अपने मित्र को पत्र लिखकर दशहरे के त्योहार पर अपने घर पर आमंत्रित करें।

आपके दादा-दादी सुदूर गाँव में कहीं रहते हैं। छुट्टियों में आप उनके पास कुछ दिन रहने के लिए गए थे। उन दिनों का स्मरण करते हुए दादा-दादी को पत्र लिखिए।

Related Questions

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Questions