आप के गाँव मे ग्रामपंचायत द्वारा ‘स्वच्छ ग्राम सुंदर ग्राम’ यह अभियान सफलतापूर्वक पूरा किया गया, इसलिए आप के गाँव के सरपंच जी को धन्यवाद देते हुए पत्र लिखिए।

औपचारिक पत्र

सरपंच जी को धन्यवाद पत्र

मुकेश कुमार एवम् समस्त गांववासी
ग्राम – गुग्लेहड़,
ऊना, हिमाचल प्रदेश,

दिनांक : 12 जून 2024

सेवा में,
ग्राम प्रधान,
गाँव एवं डाक घर गुग्लेहड़,
जिला ऊना, हिमाचल प्रदेश ।

विषय: सरपंच जी को धन्यवाद पत्र

आदरणीय सरपंच जी,
मैं आपके गाँव गुग्लेहड़ का स्थानीय निवासी हूँ और गाँव के विकास के लिए हो रही विभिन्न गतिविधियों पर मेरी सदा नज़र रहती है और मैं इस पत्र के माध्यम से आपके द्वारा पिछले तीन साल में किए गए विकास के कार्यों के लिए आपकी भूरी-भूरी प्रशंसा करता हूँ और आपकी कर्तव्य निष्ठा का सम्मान करता हूँ।

पिछले सप्ताह केंद्र सरकार के “स्वच्छ ग्राम सुंदर ग्राम” स्कीम के तहत आपने सफाई अभियान चलाया था और मुझे खुशी है कि हमारे गाँव सभी युवाओं और अन्य नागरिकों ने इस अभियान को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और इस कारण गाँव में हर जगह अब साफ सूत्र हो गया है ।
मुझे यह देखकर भी खुशी हुई कि इस अभियान के तहत गाँव की गउशालाओं में भी सफाई की गयी जोकि सच में एक सराहनीय कदम है । हमारे गाँव का पानी का कुआँ भी सालों से घास और कूड़े से भरा था लेकिन आज वह कुआँ भी बिलकुल साफ हो गया है ।

आज तक गाँव में कई सरपंच बनाए गए लेकिन किसी ने भी ऐसी किसी योजना का लाभ गाँव तक नहीं पहुंचाया लेकिन आप के इस कदम ने हमारे गाँव को अलग श्रेणी में ला कर खड़ा कर दिया है । मैं इस पत्र के माध्यम से एक बार फिर सारे गाँव वासियों की तरफ से आपका धन्यवाद करता हूँ और आशा करता हूँ आप अपना कार्य इसी निष्ठा से करते रहेंगे और आगे भी ऐसे कार्यक्रम हमारे गाँव में चलते रहेंगे ।

धन्यवाद सहित !

भवदीय,
मुकेश कुमार एवम् समस्त गांववासी
ग्राम – गुग्लेहड़,
ऊना, हिमाचल प्रदेश ।

 

Related questions

खराब जीवन शैली से आपके मित्र का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है।संयमित और स्वस्थ जीवनशैली का महत्व बताते हुए मित्र को पत्र लिखिए।​

आपके जन्मदिन पर आपके मामाजी ने आपको एक सुन्दर उपहार भेजा है। इस उपहार के लिए धन्यवाद देते हुए मामाजी को धन्यवाद पत्र लिखिए।

Related Questions

Recent Questions

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here