अपने गाँव में डॉ. भीमराव अम्बेडकर पार्क की स्थापना के लिए जिला अधिकारी को पत्र लिखिए l

औपचारिक पत्र

जिला अधिकारी को पत्र

 

दिनाँक : 25 मई 2024

 

सेवा में,
श्रीमान जिलाधिकारी महोदय,
जिला – हवनगंज (उत्तम प्रदेश)

विषय : गाँव में अंबेडकर पार्क की स्थापन के संबंध में

 

माननीय जिलाधिकारी महोदय,
हम सभी फूलपुर गाँव के निवासी आपको यह पत्र हमारे गाँव में पार्क की स्थापना के संदर्भ में लिख रहे हैं। हमारे फूलपुर गाँव में एक भी पार्क नहीं है, जहाँ पर गाँव के निवासी चंद पल बैठ कर आराम से बातें कर सकें और हमारे गाँव के बच्चे खेल सकें। अतः जिलाधिकारी महोदय से विनती है कि हमारे गाँव में एक पार्क की स्थापना की जाए, जहाँ पर हरे-भरे वृक्ष हों, गाँव वासियों के लिए बैठने की पर्याप्त व्यवस्था हो।

गाँव के बच्चों के लिए खेलने का मैदान और झूले आदि हों। यह पार्क हमारे संविधान के रचयिता श्री भीमराव अंबेडकर के जीवन पर आधारित होना चाहिए। इस पार्क में श्री भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित की जाए और पार्क में एक छोटा सा कक्ष भी बनाया जाए, जहाँ पर उनसे जुड़ी स्मृतियों का संग्रह एवं प्रदर्शन किया गया हो तथा उनसे संबंधित पुस्तकें आदि रखी जाएं। इस तरह पार्क में आने वाले लोगों को हमारे देश के संविधान निर्माता के बारे में जानने का अवसर मिलेगा बल्कि हमारे गाँव के बच्चों को पार्क में खेलने के लिए स्वच्छ वातावरण तथा बड़े बुजुर्गों को सुबह-शाम टहलने के लिए उचित स्थान मिल जाएगा।

आशा है, इस संबंध में जिलाधिकारी महोदय शीघ्र से शीघ्र ही उचित निर्णय लेंगे और हमारे गाँव में पार्क की स्थापना के संबंध में शासनादेश पारित करेंगे।
धन्यवाद,

भवदीय,
फूलपुर गाँव के समस्त निवासी


Related questions

आने वाली वार्षिक परीक्षा की तैयारी के लिए अपनी छोटी बहन को प्रेरक पत्र लिखिए​।

अपने मित्र को पत्र लिखें जिसमें योग एवं व्यायाम का महत्व बताया गया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *