आप छात्रावास में रहते हैं। कुछ दिनों से आप की तबीयत ठीक नहीं है। अपनी माँ को अपनी तबियत के बारे में बताते हुए पत्र लिखिए।

अनौपचारिक पत्र

माँ को अपनी तबियत के बारे में बताते हुए पत्र

 

दिनांक : 28 फ़रवरी 2024

 

प्रिय माँ,
आप कैसी हो?

आप का पत्र प्राप्त हुआ। आपने मेरी तबियत के बारे में पूछा है। माँ, पिछले कुछ दिनों से मेरी तबीयत ठीक नहीं है। मुझे बहुत सर्दी जुकाम हो गया है। मेरे गले में बहुत दर्द हो रहा है तथा हल्की सी खांसी भी आ रही है। मैं कल डॉक्टर के पास गया था और डॉक्टर से दवा ली। डॉक्टर ने मेरा चेकअप करके बताया कि मेरे सीने में कफ जाम हो गया है। डॉक्टर ने मुझे दवा दी है और कहा है कि 2 दिन में आराम मिल जाएगा। कल से मुझे थोड़ा आराम है।

माँ, आप मेरे बारे में जरा भी चिंता मत करो। मैं जल्दी ही अच्छा हो जाऊंगा। मैंने विद्यालय से 5 दिन की छुट्टी ले ली है, और मैं यही छात्रावास के कमरे में आराम कर रहा हूँ। मेरा रूम मेट मेरी बहुत मदद कर रहा है और मेरे लिए जरूरी सारा सामान लाकर मुझे देता है। वही मेरे लिए दवाइयां आदि लेकर आता है। मेरी तबीयत ठीक नहीं है, लेकिन बहुत अधिक चिंता की कोई बात नहीं है। अगर तबीयत बहुत अधिक खराब होती तो मैं घर आ जाता या आप लोगों को बुला लेता। आप मेरे बारे में चिंता मत करो और अपना ध्यान रखो। अगला पत्र मैं तबीयत ठीक होने के बाद लिखूंगा।

आपका बेटा,
मानस


Related questions

आपने नए घर में शिफ्ट किया है। अपने नए घर के विषय में बताते हुए अपने मित्र को पत्र लिखिए।

अपनी छोटी बहन को एक पत्र लिखें, जिसमें पत्र-पत्रिकाओं का महत्व बताया गया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *