आप दिल्ली के निवासी हैं। आप नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की शिकायत करते हुए प्रशासनिक अधिकारी को एक पत्र लिखें।

औपचारिक पत्र

सफाई कर्मचारियों की शिकायत करते हुए प्रशासनिक अधिकारी को एक पत्र

 

दिनांक : 22 अप्रेल 2024

 

सेवा में,
श्रीमान प्रशासनिक अधिकारी,
दिल्ली नगर निगम, दिल्ली

विषय : सफाई कर्मचारियों के काम न करने के संबंध में शिकायत

माननीय प्रशासनिक अधिकारी,

मेरा नाम गौरव चौधरी है। दिल्ली के राजेंद्र नगर क्षेत्र का निवासी हूँ। मैं आपसे हमारे क्षेत्र में निरंतर बढ़ रही गंदगी के विषय में आपका ध्यान आकृष्ट कराना चाहता हूँ। हमारे क्षेत्र राजेंद्र नगर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सफाई कर्मचारी नियमित रूप से सफाई करने नहीं आते। जिस कारण कूड़े की मात्रा बढ़ती रहती है।

कूड़ेदान पूरी तरह भर जाते हैं और कूड़ा कूड़ेदान से बाहर इधर-उधर फैलने लगता है। सफाई कर्मचारी कई दिनों के बाद कूड़ा उठाने आते हैं। उनसे शिकायत करो तो वह हमारी बातों पर कोई ध्यान नहीं देते और बातों को टालमटोल कर देते हैं। ज्यादा बहस करने पर सीधे से बात नही करते हैं। हर क्षेत्र में कूड़ा उठाने की गाड़ी और सफाई कर्मचारी रोज सफाई करने आते हैं, लेकिन हमारे क्षेत्र में ऐसा नहीं हो रहा। चारों तरफ फैली गंदगी और कूड़े से क्षेत्रों में बीमारियों आशंका बढ़ गई है।

कूड़े की बदबू के कारण बाहर निकलना दूभर हो गया है। अतः आपसे निवेदन है कि इस संबंध में हम नागरिकों को राहत प्रदान करने के लिए इस संबंध में तुरंत कोई उचित कार्रवाई करें। आप हमारे क्षेत्र के लिए नियुक्त सफाई कर्मचारियों को सख्त निर्देश दें कि वह नियमित रूप से सफाई करने आए और रोज कूड़ा उठाएं । आशा है कि आप शीघ्र ही आम नागरिकों के हित को ध्यान में रखते हुए इस संबंध में तुरंत ही उचित एवं ठोस कार्रवाई करें।

धन्यवाद,

भवदीय,
गौरव चौधरी,
राजेंद्र नगर, दिल्ली ।


Related questions

अपने विद्यालय की वाद-विवाद प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति के लिए विद्यालय प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र लिखिए।।

दुर्घटनाग्रस्त मित्र को 100 से 120 शब्दों मे सांत्वना देते हुए पत्र लिखिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *