अपने पिताजी को पत्र लिखकर बताएं कि आपके विद्यालय में खेल दिवस का आयोजन किस प्रकार किया गया।

अनौपचारिक पत्र

विद्यालय में खेल दिवस का आयोजन

 

दिनांक : 15 अप्रेल 2024

 

आदरणीय पिताजी
चरण स्पर्श,

मैं यहाँ पर ठीक प्रकार से हूँ और मैं कामना करता हूँ कि वहाँ घर पर भी सभी आप सभी लोग अच्छे होंगे। पिताजी, कल हमारे विद्यालय में खेल दिवस समारोह सम्पन्न हुआ। यह खेल दिवस 3 दिन का खेल आयोजन था, जिस आरंभ 12 अप्रेल को हुआ था। इस खेल दिवस में अनेक खेल प्रतियोगिता आयोजित की गईं।

विद्यालय की अलग-अलग कक्षा के विभिन्न खेल स्पर्धाओं में भाग लिया। पिताजी, आपको पता है कि मुझे क्रिकेट के खेल में बहुत रुचि है। मैंने भी क्रिकेट के खेल में अपने कक्षा की टीम की तरफ से प्रतिनिधित्व किया। मुझे टीम का कप्तान भी बनाया गया।

विद्यालय में कुल 8 टीमों का टूर्नामेंट था। हमारी टीम फाइनल में पहुंची और स्पर्धा जीतने में भी सफल रही। यह मेरे लिए बेहद खुशी का अवसर था कि मेरी कप्तानी में हमारे विद्यालय हमारी टीम ने विद्यालय में क्रिकेट का खिताब जीता। हम सभी विजेता खिलाड़ियों को विद्यालय की तरफ से प्रत्येक विद्यार्थी को ₹1100 का पुरस्कार प्राप्त हुआ।

पिताजी, हमारे विद्यालय में अन्य कई खेल प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया था। इन तीन दिनों में बहुत आनंद आ गया। मैं सुबह 8 बजे ही अपने हॉस्टल से निकल जाता था और शाम को 6 बजे हॉस्टल में प्रवेश कर पाता था। 3 दिन बहुत व्यस्तता वाले दिन रहे। अब कल से हमारे विद्यालय में नियमित पढ़ाई शुरू होगी।

पिताजी, यहाँ विद्यालय में मेरी पढ़ाई ठीक-ठाक चल रही है और हॉस्टल में भी मुझे किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। मुझे ₹1100 का पुरस्कार प्राप्त हुआ है, इसलिए आप अगले महीने खर्चे के पैसे नहीं भेजना क्योंकि पुरुस्कार के पैसों से मैं अपने खर्चों का प्रबंध कर लूंगा।

माँ को मेरी तरफ से चरण और छोटी बहन को स्नेह।

आपका बेटा,
वरुण ।


Related questions

आपने अपने मित्र के साथ ग्रीष्मावकाश को कैसे बिताया, इस बात को बताते हुए अपनी माँ को पत्र लिखिए।

आने वाली वार्षिक परीक्षा की तैयारी के लिए अपनी छोटी बहन को प्रेरक पत्र लिखिए​।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *