आप जिस कंपनी में काम करते है या जिस कंपनी के मालिक है और यदि आप अपनी कंपनी को काम करने के लिए एक बेहतर स्थान बनाने के लिए कोई एक बदलाव लाना चाहें तो वह क्या होगा?

यदि मुझे अपनी कंपनी को एक बेहतर स्थान बनाना है तो मैं सबसे पहला नियम बनाऊँगा कि कभी भी आलोचनाओं को व्यक्तिगत न लें । अपनी आलोचनाओं को सकारात्मक रूप में लें और दूसरों को आपके बारे में उनकी राय बताने का मौका दें । उनकी इस राय को आलोचना के बजाय फीडबैक के रूप में लें और खुद में सुधार करने की कोशिश करें। हो सकता है कि आपकी आलोचना के दौरान आपको किसी ऐसे पॉइंट का पता चले, जिस पर आपका ध्यान न गया हो लेकिन आपको वाकई उस पर काम करने की जरूरत हो ताकि आप अपने कंपनी के बिजनस को आगे बढ़ा सकें।

बिजनेस को सफलता दिलाने और खुद को एक कामयाब एंटरप्रेन्योर के रूप में स्थापित करने के लिए आपको अपने व्यक्तित्व में कुछ बदलाव लाने होंगे । इन बदलावों के साथ ही आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयाँ दिलवा सकेंगे और खुद भी ऊंची उड़ान भर सकेंगे । इनके साथ अपनी टीम, कस्टमर्स और बिजनेस की बेहतरी के लिए भी काम कर पाएंगे। बिजनेस को बेहतर बनाने के लिए आपको खुद को भी बेहतर बनाना होगा ।


Related questions

भाषा भिन्नता का आदर करना चाहिए। अपने विचार लिखिए।

किसी भी देश के विकास के लिए उसके नागरिक को स्वस्थ रहना आवश्यक है। जीवन में स्वस्थ रहने का क्या महत्व है? आप अपने स्वास्थ्य के लिए क्या-क्या उपाय करते हैं? अपने विचारों को प्रस्तुत के रूप में लिखिए।

Related Questions

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Questions