‘दो विद्यालयों के मध्य क्रिकेट मैच हुआ’ इस विषय पर एक प्रतिवेदन तैयार कीजिए​।

प्रतिवेदन

क्रिकेट मैच पर प्रतिवेदन

 

22 मार्च 2024

कल दिनाँक 22 मार्च को हमारे विद्यालय विवेकानंद हाई स्कूल और सिटीजन  हाई स्कूल के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। मैच T20 फॉर्मेट में खेला गया। मैच का आरंभ दोपहर 1.30 बजे हुआ। विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल ने के कप्तान मानस बोहरा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। पहले बैटिंग करते हुए विवेकानंद हाईस्कूल ने सलामी बल्लेबाजों आकाश सिंह के 65 और प्रदीप रावत के 54 रनों की बदौलत जोरदार शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। कप्तान मानस बोहरा ने 36 रन बनाए। अन्य बल्लेबाज कुछ खास योगदान नही दे सके। विवेकानंद हाईस्कूल की टीम ने कुछ 172 रन बनाए और सिजीजन हाईस्कूल को 173 रन का लक्ष्य दिया।

सिटीजन हाईस्कूल की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दोनो सलामी बल्लेबाज रमन राज और सोमेश भारद्वाज क्रमशः 7 रन और 12 रन बनाकर आउट हो गए। बाद में तीसरे नंबर बैटिंग करने आए मयंक वर्मा ने पारी को संभाला। उनका साथ सिटीजन हाईस्कूल की टीम के कप्तान अमर उपाध्याय ने दिया, जो चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए थे। दोनो ने टीम के स्कोर को 140 तक पहुँचा दिया। उसके बाद 17वें ओवर में दोनो बल्लेबाजों के आउट के बाद पूरी टीम लड़खड़ा गई और सिटीजन हाईस्कूल की टीम कुल 166 रन के स्कोर पर आल आउट हो गई।

विवेकानंद हाईस्कूल की तरफ से राजीव भटनागर ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। इस तरह विवेकानंद हाईस्कूल ने ये मैच 6 रन से जीत लिया।

मैच लगभग 5.00 बजे खत्म हुआ। उसके बाद हल्का सा जलपान हुआ और कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा हुई। हमारे विद्यालय विवेकानंद हाईस्कूल की जीत पर हम सबने अपने स्कूल की टीम का अभिनंदन किया।

द्वारा,
सुमित अरोड़ा ।


Related questions

विद्यालय में आयोजित खेल कूद प्रतियोगिता पर एक प्रतिवेदन लिखिए।

अपनी पाठशाला में मनाए गए ‘पर्यावरण रक्षा दिन समारोह’ के बारे में वृत्तांत लेखन लिखिए​।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *