किसी महत्वपूर्ण पत्र के देरी से प्राप्त होने पर क्षेत्र के पोस्टमास्टर को इसकी शिकायत करते हुए पत्र लिखिए​।

औपचारिक पत्र

पोस्ट मास्टर को शिकायत पत्र

 

दिनांक : 26 अप्रेल 2024

 

सेवा में,
श्रीमान पोस्टमास्टर,
रामनगर पोस्ट ऑफिस,
रामनगर, उत्तराखंड

विषय : पत्र देरी से प्राप्त होने के संबंध में शिकायत

 

मेरा नाम मोहित राज है। मैं रामनगर के विवेक विहार कॉलोनी में रहता हूँ। पिछले दिनों मेरा एक महत्वपूर्ण पत्र दिल्ली से आना था, जिसमें दिल्ली में हुई एक सेमिनार में मेरी उपस्थिति का निमंत्रण दिया गया था। सेमिनार आयोजकों ने सेमिनार आयोजित किए जाने वाली तारीख से 10 दिन पहले मुझे पत्र भेज दिया था। बीते 21 अप्रेल 2024 को दिल्ली में मेरी सेमिनार थी,  और आयोजकों  ने मुझे निमंत्रण पत्र 11 अप्रेल 2024 को ही भेज दिया था।

दिल्ली से कोई भी पत्र आमतौर पर 3 दिन में प्राप्त हो जाता है, लेकिन मुझे मेरा जरूरी पत्र ठीक 10वें दिन प्राप्त हुआ। जिस दिन सेमिनार थी, उसी दिन पत्र प्राप्त होने के कारण मैं दिल्ली में सेमिनार में भाग लेने नही जा सका। पत्र मुझे विलंब से प्राप्त होने के कारण मेरी एक महत्वपूर्ण सेमिनार मुझसे छूट गई। मेरे कार्य की इस हानि के लिए डाक विभाग ही जिम्मेदार है। क्या डाक विभाग अपनी इस गलती को स्वीकार करने और भविष्य में ऐसी गलती दोबारा न होने देने के लिए कोई ठोस निर्णय लेगा?  डाक विभाग की ये लेट-लतीफी के कारण हमें कुरियर जैसे दूसरे साधनों की ओर जाना पड़ सकता है।

इसलिए महोदय से मेरा अनुरोध है कि अपने ग्राहकों के हित का ध्यान रखते हुए डाक विभाग ये सुनिश्चित करे कि उससे भविष्य में ऐसी कोई गलती फिर नहीं  होगी।

धन्यवाद,भवदीय,
मोहित राज,
B-12, विवेक विहार कॉलोनी,
रामनगर (उत्तराखंड)


Related questions

अपने क्षेत्र के थाना अधिकारी को देर रात तक पटाखे चलाने की शिकायत करते हुए पत्र लिखिए।

पूर्वी रेलवे के उप महाप्रबंधक को एक शिकायती पत्र लिखते हुए बताइए कि किस प्रकार की अव्यवस्था एवं गन्दगी आपको कोलकाता रेलवे स्टेशन पर देखने को मिली और स्टेशन मास्टर से शिकायत करने पर भी आपकी बात नही सुनी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *