अपनी माता जी को अपने हॉस्टल की व्यवस्था की सूचना देते हुए एक पत्र लिखिए।

औपचारिक पत्र

हॉस्टल व्यवस्था के बारे में माताजी को पत्र

दिनांक – 16/6/2024

 

आदरणीय माँ,
सादर चरण स्पर्श

मैं सकुशल हॉस्टल पहुंच गया हूँ। दो दिन अपने कमरे को व्यवस्थित करने में लग गए। तीन दिन तक मैने हॉस्टल की सारी व्यवस्था देखी। अब सब कुछ ठीक हो गया है। आपने कहा था कि पहुंचते ही हॉस्टल की व्यवस्था के बारे में बताना और कोई परेशानी हो तो लिखना।

माताजी, मैंने यहां होटल की व्यवस्था देख ली है और अभी तो फिलहाल सब कुछ ठीक-ठाक है। हमारा कमरा दूसरे मंजिल पर है। हम एक कमरे में चार विद्यार्थी कहते हैं। चारों के अलग-अलग बिस्तर हैं। हमारे हॉस्टल का मेस सबसे ऊपरी चौथी मंजिल पर है। जहां पर सुबह का नाश्ता दोपहर का भोजन और रात का खाना बनता है।

हमें सुबह 8 बजे बजे नाश्ता मिलता है और 9 बजे हम लोग विद्यालय जाते हैं। विद्यालय से हम लोग 1 बजे वापस आते हैं और फिर 1.30 पर होटल हॉस्टल के मैच में दोपहर का भोजन करते हैं।

शाम को हमें मेस की तरफ से चाय मिलती है। रात के खाने का समय 9 बजे हैं। हॉस्टल में पूरी तरह शाकाहारी खाना ही परोसा जाता है और पूरी साफ सफाई का ध्यान रखा जाता है। हमारे हॉस्टल की वार्डन बेहद अच्छे व्यक्ति हैं, जो समय-समय पर हमसे परेशानी के विषय में पूछते रहते हैं।

आगे यदि कोई परेशानी होगी तो मैं आपको उसके विषय में बताऊंगा। अभी सब ठीक है। पिता जी को चरण स्पर्श कहना और छोटी बहन निधि को मेरी तरफ से ढेर सारा स्नेह।

आपका पुत्र,
मंयक ।


Related questions

अपनी माताजी के धीरे-धीरे स्वस्थ होने का समाचार देते हुए अपने पिताजी को पत्र लिखिए। ​

आपकी बहन आई. ए. एस. की तैयारी शुरू कर रही है। शुभकामनाएँ देते हुए पत्र लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *