अपने कम्प्यूटर खरीदा किंतु खरीदने के 1 महीने बाद ही उसमें खराबी आ गई। आपकी शिकायत पर दुकानदार ने कोई ध्यान नहीं दिया। कंपनी के मुख्य प्रबंधक को पत्र लिखकर घटना की जानकारी देते हुए उनसे अनुरोध कीजिए कि वह उचित कार्रवाई करें।

औपचारिक पत्र

कम्प्यूटर खराब होने के संबंध में शिकायत पत्र

 

दिनांक : 15 अप्रेल 2024

 

सेवा में,
श्रीमान प्रबंधक महोदय,
एचटी कंप्यूटर,
दिल्ली जोनल ऑफिस

विषय : कम्प्यूटर की खराबी के संबंध में शिकायत

 

प्रबंधक महोदय,
मेरा नाम कमल कुमार शर्मा है। मैंने दिनाँक 10 मार्च को दिल्ली की एक इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप ‘न्यू सिटी इलेक्ट्रॉनिक्स’ से आपकी ‘एचटी’ कंपनी का कंप्यूटर जिसका नंबर – HT-562359BC है, खरीदा।

मुझे अत्यंत खेद के साथ यह बताना पड़ रहा है कि 1 महीने के अंदर ही कंप्यूटर में खराबी आ गई। मैं इस संबंध में उसे इलेक्ट्रॉनिक शॉप के मालिक से कई बार शिकायत की और मैं अपना लैपटॉप कहां पर लेकर भी गया। लेकिन दुकान के मालिक ने कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने कहा कि आप कंप्यूटर को लेकर सर्विस सेंटर जाओ या कंपनी में शिकायत करो।

लैपटॉप गारंटी पीरियड के अंदर था, इसलिए मैंने सर्विस सेंटर में लैपटॉप को जमा कराया। सर्विस सेंटर वालों ने 5 दिन बाद लैपटॉप दिया और कहा कि यह बिल्कुल सही हो गया है, लेकिन दो दिन बाद वापस लैपटॉप खराब हो गया।

महोदय, आपके ब्रांड के नाम पर विश्वास करके मैंने आपका लैपटॉप खरीदा था। जिस दुकान से मैंने लैपटॉप खरीदा था, उसने भी बड़े-बड़े दावे करके मुझे लैपटॉप बेचा था और कहा था कि किसी भी तरह की परेशानी में वह मेरी पूरी मदद करेगा, लेकिन जब मेरा लैपटॉप खराब हुआ, मुझे परेशानी आई तो उसने कोई ध्यान नहीं दिया। सर्विस सेंटर में भी मेरा लैपटॉप ठीक होकर नहीं मिला।

मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस संबंध में आप उचित कार्रवाई करें। यह आपके ब्रांड की विश्वसनीयता का सवाल है। हम ग्राहक आपके ब्रांड के नाम और साख के आधार पर ही प्रोडक्ट खरीदते हैं, क्योंकि हमें यदि सही गुणवत्ता वाला प्रोडक्ट नहीं मिलेगा तो आपके ब्रांड का नाम खराब होगा और भविष्य में हम आपके ब्रांड का कोई भी प्रोडक्ट खरीदते समय कई बार विचार करेंगे।

आशा है एक अच्छे उत्पादक होने के नाते आप ग्राहक के हित को ध्यान में रखते हुए उचित कार्रवाई करेंगे और मेरे साथ न्याय करेंगे और मुझे मेरे खराब लैपटॉप की जगह एक सही लैपटॉप उपलब्ध कराने की कृपा करेंगे।

धन्यवाद,

भवदीय,
विमल कुमार शर्मा,
A-41, रामा विहार,
दिल्ली।


Related questions

दूरदर्शन से समाचार मिला है कि पटना के गांधी मैदान में बम विस्फोट हुआ है। वहाँ आपका ननिहाल है। अपने नाना जी और उनके के परिवार का कुशल-क्षेम पूछते हुए उन्हें पत्र लिखिए।।​

डाक विभाग में लिपिक की नौकरी के आवेदन के लिए प्रार्थना पत्र लिखिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *