नैनीताल जाने के लिए माँ से अनुमति पत्र हिंदी में लिखिए।

औपचारिक पत्र

नैनीताल जाने के लिए माँ से अनुमति पत्र

 

दिनाँक – 9 अप्रेल 2024

मकान न. 24,
ग्रीन पार्क कॉलोनी,
खलिनी, शिमला-171002

पूजनीय माँ,
चरण स्पर्श।

आशा करता हूँ कि आप आने स्थान पर कुशलता से होंगे। मैं भी यहाँ छात्रावास में कुशलता से हूँ। मेरी पढ़ाई ठीक से चल रही है और मैं अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रख रहा हूँ।

माँ, हमारी अर्द्धवार्षिक परीक्षा का परिणाम आ गया है और मैंने कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। अभी हमारी एक हफ्ते की छुट्टियाँ होने वाली है परंतु इस बार इन छुट्टियों में विद्यालय के सभी छात्र व छात्राएं घूमने के लिए नैनीताल जा रहे हैं , मैं भी उन सब के साथ घूमने जाना चाहता हूँ।

माँ, मैं जानता हूँ कि आपको मेरी बहुत चिन्ता होती है परंतु घबराने वाली कोई बात नहीं है क्योंकि मेरे साथ बहुत से छात्र–छात्राएं, हमारे शिक्षकगण तथा विद्यालय प्रबंधक भी होंगे।

माँ, नैनीताल एक बहुत ही खूबसूरत जगह है। नैनीताल को झीलों का शहर भी कहा जाता है इतना ही नहीं नैनीताल को भारत का लेक डिस्ट्रिक कहा जाता है। यह एक पर्यटक स्थल है यहाँ पर सैलानी घूमने केवल भारत से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी आते हैं।

कहते हैं कि नैनीताल में एक ऐसी झील भी है जो अपना रंग बदलती है। मैं भी वहाँ जाना चाहता हूँ। विद्यालय प्रबंधक का कहना है कि वह हमें तभी लेकर जाएंगे, जब हमारे अभिभावक हमें जाने की अनुमति देंगे। मेरा वहाँ जाने का बहुत मन है।

आपसे मेरी प्रार्थना है कि आप मुझे भी वहाँ जाने की अनुमति दे दें। पिता जी को मेरी ओर से प्रणाम कहना।

आपका लाड़ला बेटा
अनुभव ।


Related questions

दशहरे का वर्णन करते हुए अपने मित्र को पत्र लिखिए।

आपकी बहन आई. ए. एस. की तैयारी शुरू कर रही है। शुभकामनाएँ देते हुए पत्र लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *