मिनी मेट्रो से लगने वाले जाम की शिकायत करते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखिये।

औपचारिक पत्र

मिनी मेट्रो से लगने वाले जाम की शिकायत करते हुए जिला अधिकारी को पत्र

 

दिनाँक : 30 अगस्त 2022

सेवा में,
श्रीमान जिलाधिकारी महोदय,
गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश)

विषय : मिनी मेट्रो फीडर बस के कारण होने वाले जाम की शिकायत

महोदय,

निवेदन इस प्रकार है कि मैं आदर्श नगर कॉलोनी का निवासी हूँ। हमारे नजदीक के मेट्रो स्टेशन का नाम वैशाली है। वैशाली से हमारी कॉलोनी आदर्श नगर आने के लिए और वैशाली के अन्य हिस्सों में जाने के लिए मेट्रो स्टेशन से अनेक मिनी मेट्रो फीडर बस सेवाएं उपलब्ध हैं। लेकिन यह मिनी मेट्रो बस सेवा सुविधा की जगह असुविधा का कारण बन गई हैं। इन मिनी मेट्रो के चालक यातायात के नियमों का कोई पालन नहीं करते औरअधिक से अधिक सवारी को बस में भर लेते हैं। इन मिनी मेट्रो चालक बस को भी जहाँ-तहाँ खड़े कर देते हैं, जिससे अक्सर जाम की शिकायत रहती है।

मिनी मेट्रो सेवा जनता की सुविधा के लिए शुरू की गई थी लेकिन यह आसपास के नागरिकों के लिए असुविधा का कारण बनती जा रही ।है यह लोग 15 मिनट की यात्रा को आधे घंटे में पूरा करते हैं क्योंकि अधिक से अधिक सवारी भरने के लालच में रहते हैं। बीच सड़क पर कहीं भी बस रोकने के कारण दूसरे वाहनों को भी रुकना पड़ता है और जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। अतः महोदय से निवेदन है कि इन मिनी मेट्रो चालकों पर लगाम लगाई जाए और इन्हें यातायत के नियम पालन करने के साथ उचित सवारी उचित जगह से लेने के लिए सख्त दिशा निर्देश दिए जाएं ताकि अन्य नागरिकों को कोई असुविधा का सामना नहीं करना पड़े और जाम की समस्या उत्पन्न नहीं हो। आशा है, आप मेरी शिकायत पर विचार करेंगे।

धन्यवाद,

भवदीय,
सुभाषचंद्र, आदर्श नगर,
वैशाली, गाजियाबाद ।


Related question

आपकी कॉलोनी के पास मटन शॉप खुली है, जिसकी वजह से नागरिकों के असुविधा होती है। इस मटन शॉप हटाने हेतु शिकायत पत्र कैसे लिखें?

मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को कॉलोनी में फैली गंदगी की शिकायत करते हुए पत्र लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *