आपकी कॉलोनी के पास मटन शॉप खुली है, जिसकी वजह से नागरिकों के असुविधा होती है। इस मटन शॉप हटाने हेतु शिकायत पत्र कैसे लिखें?

औपचारिक पत्र

मटन शॉप हटाने हेतु आवेदन पत्र

 

दिनांक- 29.8.2022

जय माता आवासीय अपार्टमेंट्स,
शिमला-171006

सेवा में,
श्रीमान जिला आयुक्त,
शिमला शहर,
शिमला- 171001

विषय : मटन की दुकान बंद करवाने हेतु।

महोदय,

पूरे सम्मान के साथ, इस पत्र के माध्यम से हम सब आपके संज्ञान में लाना चाहते हैं कि हम सभी जय माता अपार्टमेंट्स, शिमला के स्थायी निवासी हैं। श्रीमान जी, तीन महीने पहले हमारे अपार्टमेंट्स के साथ लगते पार्क स्थल के पास एक मटन की दुकान खोली गयी थी। इस दुकान का मालिक एक ठेकेदार है, जो पास की कॉलोनी में रहता है। इस दुकान के खुलने के बाद हमारे अपार्टमेंट्स के इर्द-गिर्द बहुत गंदगी फैलनी शुरू हो गई है, क्योंकि मटन की दुकान वाला पार्क के बाहर ही जानवरो को काटता है और वहाँ से बाद में गंदगी साफ भी नहीं करता और इस कारण सारे क्षेत्र में बदबू ही बदबू रहती है।

इसके अलावा रात के समय इस मटन की दुकान पर लोगों को शराब का भी सेवन करते देखा गया है, जोकि बिलकुल अवैध है। शराब पी कर लोग वहाँ पर गंदी भाषा का भी प्रयोग  करते हैं, जिस कारण हमारे परिवारों का शाम के समय बाहर निकालना मुश्किल हो गया है। जब हमने दुकान के मालिक से इस बारे में बात की तो वो हमसे लड़ाई करने लगा और कहने लगा कि मेरी तो बड़े अफसरों तक पहुँच है और तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते।

इसलिए, उपरोक्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए आपसे विनम्र अनुरोध है कि कृपया इस मटन की दुकान को जल्द से जल्द बंद करवाने की कृपा करें ताकि हम लोग शांति से रह सकें और अगर 15 दिनों के अंदर इस विषय पर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो मजबूरन हमें जन-आंदोलन करना पड़ेगा।
धन्यवाद।

प्रार्थी,
समस्त निवासी,
जय माता आवासीय अपार्टमेंट्स,
शिमला-6


Related question

पिताजी को पत्र लिखकर पर्यटन में सम्मिलित होने की अनुमति मांगिए।

बिजली की और नियमित आपूर्ति न होने की शिकायत करते हुए जयपुर विद्युत बोर्ड के अधिकारी को पत्र लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *