आप अपने मोहल्ले के अध्यक्ष हैं। अपने मोहल्ले की सफाई सुचारू रूप से करवाने व उसे गंदा न होने देने हेतु मोहल्ले वालों के लिए एक सूचना-पत्र तैयार कीजिए।

जलविहार कॉलोनी, दिल्ली

सूचना

 

दिनाँक : 30 अप्रेल 2024

सभी मोहल्लावासियों को सूचित किया जाता है, कि अपने मोहल्ले की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। हमारे मोहल्ले की स्वच्छता हम सभी जल विहार कॉलोनी के निवासियों का उत्तरदायित्व है। इसलिए कॉलोनी के सभी निवासियों को यह सलाह दी जाती है कि वह कॉलोनी में किसी भी तरह का कूड़ा-करकट इधर-उधर ना भेजें। कॉलोनी में जगह-जगह कूड़ेदान लगे हुए हैं। कूड़ा कूड़ेदान में ही डालें।

यदि कॉलोनी का कोई निवासी किसी अन्य व्यक्ति को कॉलोनी की सड़क पर इधर-उधर पूरा डालते देखें तो वह तुरंत उसको कूड़ा डालने से रोकें। कॉलोनी में कूड़ेदान के अतिरिक्त इधर-उधर सड़क आदि पर कूड़ा डालने और गंदगी करते हुए पाए जाने पर ₹500 का जुर्माना लिया जाएगा। मोहल्ले की साफ-सफाई और स्वच्छता हम सभी के लिए बहुत जरूरी है। मोहल्ले में नियमित रूप से साफ-सफाई रखने से इसका सीधा सकारात्मक असर सभी कॉलोनी वासियों के स्वास्थ्य पर पड़ता है। इसीलिए अपने कॉलोनी की नियमित साफ-सफाई रखने में कॉलोनी के सभी निवासी अपना यथासंभव योगदान दें।

धन्यवाद,

आज्ञा से विपिन कुमार (अध्यक्ष )
मोहल्ला समिति,
जल विहार कॉलोनी, दिल्ली ।


Related questions

अपनी माता जी को अपने हॉस्टल की व्यवस्था की सूचना देते हुए एक पत्र लिखिए।

विद्यार्थियों के लिए योग साधना शिविर का आयोजन करने हेतु सूचना लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *