पार्सल चोरी की शिकायत पत्र पोस्ट मास्टर को कैसे लिखें?

औपचारिक पत्र

पोस्ट मास्टर को पार्सल चोरी का शिकायत पत्र

 

दिनांक : 5 अप्रेल 2024

 

सेवा में,
श्रीमान पोस्ट मास्टर,
गोरगाँव (वेस्ट) पोस्ट ऑफिस
गोरेगाँव (वेस्ट)
मुंबई – 4000104

विषय : पार्सल गुम हो जाने के संबंध में

मान्यवर,
मेरा नाम संदेश शिर्के है। इस पत्र के माध्यम से मैं आपको बताना चाहता हूँ कि 15 मार्च को मैंने अपने बंगलौर में रहने वाले मित्र को उसके जन्मदिन पर एक पार्सल भेजा था लेकिन वह पार्सल उसे नहीं मिला। आज 5 अप्रेल हो चुकी है। 20 दिन बीत जाने के बाद भी मेरे मित्र को मेरे द्वारा भेजा गया पार्सल अभी तक नही मिला है।

महोदय मैं आपका ध्यान इस विषय की ओर दिलाना चाहता हूँ कि हम बहुत आशा से अपने प्रियजनों को यदि कुछ भेजते हैं या तो वह सामान वहाँ पहुँचता ही नहीं और यदि पहुँच भी जाए तो वह अपनी समय–सीमा से बहुत बाद में पहुँचता है। इसकी वजह से कई बार बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अभी कुछ दिन पहले ही मैंने अपने मित्र को एक छात्रवृति का आवेदन पत्र भेज था। वह आवेदन–पत्र उसे अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद प्राप्त हुआ, जिससे उसके हाथ से एक उचित अवसर निकल गया ।

महोदय, आपसे विनम्र निवेदन है कि आप इस विषय में प्रभावी कदम उठाएँ और मेरे द्वारा पार्सल के बारे में पता लगवाएं की मेरा पार्सल अभी तक क्यों नही पहुँचा। अगर मेरा पार्सल डाकविभाग द्वारा कहीं गुम या चोरी हो गया है तो मेरे नुकसान का हर्जाना कौन देगा। इसलिए आपसे यथोचित कार्रवाई की अपेक्षा है।

मेरे द्वारा बेंगलुरु भेजे गए पार्सल की रिसीट का नंबर है…
536264123

कृपया उपरोक्त नंबर के आधार पर मेरे पार्सल की सही स्थिति का पता लगाएं।

धन्यवाद,

 

भवदीय,

सदेश शिर्के,
नवयुग को-आप .हा. सोसायटी,
पीरामल नगर,
गोरेगाँव (वेस्ट)
मुंबई – 400104


Related questions

आपकी कॉलोनी के पास मटन शॉप खुली है, जिसकी वजह से नागरिकों के असुविधा होती है। इस मटन शॉप हटाने हेतु शिकायत पत्र कैसे लिखें?

अपनी गली के आवारा पशुओं के लिए शिकायत करते हुए नगर-निगम के अधिकारी को इस समस्या के निवारण हेतु प्रार्थना पत्र लिखिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *