गर्मी के मौसम में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए टैंकर भिजवाने हेतु कार्यालय पत्र लिखें।

औपचारिक पत्र

टैंकर भिजवाने हेतु कार्यालय पत्र

दिनांक : 4 मई 2023

 

सेवा में,
श्रीमान महापौर,
ऊना नगर निगम,
ऊना, हिमाचल प्रदेश,

विषय : पेयजल की समुचित व्यवस्था के संबंध में ।

महोदय,
हम सब ऊना के रक्कड़ कॉलोनी के निवासी हैं और जैसा कि आप जानते हैं कि गर्मियों के मौसम में हर साल ऊना में पानी की भरी किल्लत का सामना करना पड़ता है और इस बार भी ऊना में गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है और तापमान 48 डिग्री तक चला गया है। इस कारण हमें इस वर्ष भी पेयजल की कमी की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

कुछ समय तक तो हम सब प्राकृतिक सत्रोतों से पानी का इंतजाम कर रहे थे लेकिन अब तो यह स्त्रोत भी सूख गए हैं और इस कारण पीने के पानी की समस्या बहुत बढ़ गयी है। पिछले साल तो निगम ने नियमित तौर पर टैंकरो द्वारा पीने के पानी की व्यवस्था की थी लेकिन इस वर्ष निगम भी इस बावत कोई उचित कदम नहीं उठा रहा है।

हमने कई बार निगम के संबन्धित अधिकारियों को इस समस्या से अवगत भी करवाया है लेकिन अभी तक उन्होने इस समस्या का कोई उचित समाधान नहीं निकाला है। आप भी जानते हैं कि पानी जीवनयापन के लिए कितना अनिवार्य है और इसकी कमी होना एक बहुत गंभीर समस्या है।

स्थानीय पार्षद भी चुनाव के समय तो अनेकों वादे करते हैं लेकिन इस मुश्किल की घड़ी में वो भी मानो अदृश्य हो गए हैं। इसलिए इस पत्र के मधायम से आप से अनुरोध है कि कृपया आप हमारी इस समस्या का संज्ञान लें और शीघ्र हमारे क्षेत्र में टैंकरों के माध्यम से पेयजल की समुचित वयवस्था करने की कृपा करें।
धन्यवाद।

प्रार्थी,
समस्त रक्कड़ कॉलोनी निवासी,
ऊना, हिमाचल प्रदेश


Related questions

क्रिकेट अकादमी से छुट्टी लेने के संबंध में क्रिकेट अकादमी के चेयरमैन को आवेदन पत्र कैसे लिखें?

नवरात्रि में होने वाले ध्वनि प्रदूषण पर शिकायत करते हुए पत्र लिखिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *