शहर में बढ़ते हुए संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एक प्रार्थना पत्र लिखिये।

औपचारिक पत्र

संक्रामक रोगों के संबध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को प्रार्थना पत्र

 

दिनाँक- 29 मार्च 2024

सेवा में,
मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी,
नगर निगम, शिमला-171001,
हिमाचल प्रदेश

विषय: बढ़ते हुए संक्रामक रोगों की बाबत

महोदय,

इस पत्र के माध्यम से मैं आपके संज्ञान में लाना चाहता हूँ कि मैं खलिनी, शिमला की ग्रीन पार्क कॉलोनी का स्थायी निवासी हूँ और पिछले कुछ समय से इस क्षेत्र में गंदगी को लेकर आपको अवगत कराना चाहता हूँ। यहाँ पर बहुत गंदगी फैल गयी है और कोई भी निगम का कर्मचारी यहाँ पर सफाई के लिए नहीं आता।

जैसा कि आप जानते हैं कि इस बार बरसात बहुत हुई है और बरसात के कारण पेड़ों के पत्ते और डंगे से निकली मिट्टी सारी कॉलोनी में फैली हुई है। नालियाँ जाम हो गयी हैं और गंदा पानी नालियों में इक्कठा हो गया है और इस वजह से मक्खी और मच्छर इकट्ठे हो गए हैं जिस कारण बहुत से संक्रामक रोग फैल रहे है।

काफी समय से निगम का सफाई कर्मचारी भी नहीं आ रहा है, इस कारण आस-पास के लोग भी कॉलोनी के बाहर कूड़ा खुले में ही फेंक कर चले जाते हैं और इस वजह से हम कॉलोनी वासियों को गुजरना भी मुश्किल हो गया है। एक सभ्य नागरिक होने के नाते, मैं अपनी ज़िम्मेदारी समझता हूँ कि कॉलोनी इस विचारणीय दशा के बारे में आपको बताऊँ क्योंकि मुझे लगता है कि इस बावत अगर कोई कदम नहीं उठाया गया तो हम सब को महामारी का सामना करना पड़ेगा ।

इसलिए आपसे निवेदन है कि आप हमारी कॉलोनी और इसके आस-पास के क्षेत्र की नियमित सफाई के लिए शीघ्र ही उचित प्रबंध करने की कृपा करें ताकि इस गंदगी से हम सब कॉलोनी वासियों को छुटकारा मिल सके और संक्रामक रोगों की रोकथाम की जा सकेसधन्यवाद।

आपका विश्वासी,
विनीत ठाकुर,
सेट न. 24, ग्रीन पार्क कॉलोनी,
खलिनी, शिमला- 171002


Related questions

पार्सल चोरी की शिकायत पत्र पोस्ट मास्टर को कैसे लिखें?

अपनी गली के आवारा पशुओं के लिए शिकायत करते हुए नगर-निगम के अधिकारी को इस समस्या के निवारण हेतु प्रार्थना पत्र लिखिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *